Newsletter subscribe

Covid19, मुख्य समाचार, राज्य

बुजुर्ग ने अस्पताल से छलांग लगाकर दी जान #Corona

Posted: 13/05/2020 at 8:04 pm   /   comments (0)

इंदौर (मध्यप्रदेश)। कोरोना वायरस संक्रमण के संदेह में यहां एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराए गए 78 वर्षीय बुजुर्ग ने बुधवार सुबह इस चिकित्सा संस्थान की चौथी मंजिल से कथित तौर पर छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली।

हालांकि अस्पताल प्रशासन का कहना है कि दोनों फेफड़ों के गंभीर निमोनिया से जूझ रहा यह उम्रदराज मरीज जांच में कोविड-19 संक्रमित नहीं मिला था और संभवत: उसने अचानक अवसाद में आकर कथित तौर पर खुदकुशी का कदम उठाया। वह रोगी पिछले 19 दिन से अस्पताल में भर्ती था।

महाराजा तुकोजीराव होलकर (एमटीएच) चिकित्सालय के प्रभारी डॉ. सुमित शुक्ला ने बताया कि अस्पताल की चौथी मंजिल पर भर्ती सत्यपाल आहूजा (78) ने इसी तल से अचानक छलांग लगा दी। उनके पलंग के पास ही खिड़की थी, जहां से वे नीचे कूद गए। उन्होंने बताया कि घटना में गंभीर रूप से घायल बुजुर्ग को जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया। लेकिन डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।

स्वास्थ्य विभाग ने 300 बिस्तरों वाले एमटीएच को ‘येलो श्रेणी’ के अस्पताल का दर्जा दिया है यानी इसे कोविड-19 के संदिग्ध मरीजों के इलाज के लिए चिन्हित किया गया है।

इस बीच पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। सेंट्रल कोतवाली थाना प्रभारी बीडी त्रिपाठी ने बताया कि हमने मौके का मुआयना किया है। लेकिन घटना से पहले आहूजा का छोड़ा गया कोई भी पत्र हमें नहीं मिला है। हम मामले की विस्तृत जांच कर रहे हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि कथित तौर पर आत्महत्या करने वाले बुजुर्ग के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय भेजा गया है।