Newsletter subscribe

Covid19, headlines, देश, मुख्य समाचार, राज्य

बेटे के बाद अब पिता की भी जान ली

Posted: 11/05/2020 at 7:03 pm   /   comments (0)

जम्मू। चार दिन पहले कोरोना ने श्रीनगर में जिस बेटे को लील लिया था अब उसके बाप की भी कोरोना के कारण मौत हो गई है। परिवार में कुल 4 सदस्य हैं और दो की कोराना के कारण मौत हो चुकी है। दूसरी ओर जम्मू में भी आज 5 नए कोरोना संक्रमित केस दर्ज किए गए हैं।

श्रीनगर में 4 दिनों में एक ही परिवार के दो सदस्यों की कोरोना वायरस से मौत हो गई। कुछ दिन पहले श्रीनगर के आलमगीर क्षेत्र के रहने वाले 32 वर्षीय व्यक्ति की संक्रमण के कारण मौत हुई थी। यह जम्मू-कश्मीर में सक्रमण से सबसे युवा व्यक्ति की मौत थी। आज सोमवार को इसी व्यक्ति के पिता की भी कोरोना वायरस से मौत हो गई। हालांकि संक्रमित व्यक्ति कैंसर से भी पीड़ित था। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 10 हो गई है। इनमें से 9 कश्मीर घाटी से जबकि एक जम्मू संभाग का है।

हालांकि डॉक्टर कहते हैं कि सोमवार को श्रीनगर के सीडी अस्पताल में जिस संक्रमित व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हुई, उसे पैनक्रियाज में कैंसर था। वह पहले श्रीनगर के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती था, लेकिन उसमें संक्रमण की पुष्टित होने के बाद उसे 8 मई को सीडी अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया था, जहां पर उसका कोरोना के साथ-साथ कैंसर का भी इलाज चल रहा था।

जब इस वृद्ध व्यक्ति का सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कैंसर का इलाज चल रहा था तब उसका 32 वर्षीय बेटा, उसकी तीमारदारी में लगा हुआ था। मौत से दो दिन पहले उसमें कोरोना संक्रमण के लक्षण देखे गए। सीडी अस्पताल में दाखिल करने के बाद उसके सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जिस दिन सुबह उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उसी शाम उसकी मौत हो गई।

इस बीच जम्मू संभाग में सोमवार को कोरोना वायरस के 5 नए मामले दर्ज हुए। इनमें तीन कठुआ जिले की बिलावर तहसील के और दो जम्मू जिले के हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कठुआ जिले की बिलावर तहसील के फिंतर इलाके में एक 28 वर्षीय महिला और उसका तीन वर्षीय बेटा व छह वर्षीय बेटी पॉजिटिव पाए गए हैं। महिला कुछ दिन पहले ही दिल्ली से वापस लौटी थी।

उसे क्वारंटाइन में रखा गया था। महिला व उसके दोनों बच्चों के टेस्ट गत रविवार को देर रात आई रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए। आज सुबह उन्हें गांधी नगर अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया। वहीं जम्मू में भी सोमवार दोपहर को दो मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई।

दोनों अहमदाबाद से कुछ दिन पहले वापस लौटे थे। ये दोनों भी कोट भलवाल इलाके में क्वारंटाइन केंद्र में रखे गए थे। दोनों संक्रमितों में से एक जम्मू के बठिंडी का रहने वाला है, जबकि दूसरा खानपुर नगरोटा का है। दोनों को अब इलाज के लिए जम्मू के सीडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।